Raj Election 2023 : भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में टिकट वितरण को लेकर चर्चाएं आज, CEC मैं तय होगा आज उम्मीदवारों का भविष्य

Ankit Kumar
भाजपा के दिल्ली मुख्यालय
भाजपा के दिल्ली मुख्यालय

भाजपा के दिल्ली मुख्यालय

भाजपा के दिल्ली मुख्यालय पर रविवार शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। जिसमें राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं इस बैठक में भाजपा दिल्ली मुख्यालय पर टिकट वितरण से संबंधित चर्चाएं होंगी तथा साथ ही प्रथम सूची जारी करने पर चर्चा हो सकती है।

राजस्थान चुनाव 2023

राजस्थान में चुनाव के कुछ ही दिन बचे हैं और दावेदार टिकट के लिए दावेदारी दिखा रहे हैं और वही टिकटो पर भाजपा के दिल्ली मुख्यालय पर मंथन चालू हो चुका है। टिकट वितरण को लेकर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में है जिसमें भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के साथ राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी और अन्य भाजपा नेता मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़े : महिलाएं भी बन सकती है अपने बिज़नेस की मालिक महीने का कमा सकती है 40 हजार

कौनसी कैटेगरी को मिलेंगे सबसे पहले टिकट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में भाजपा की पहले टिकट वितरण की सूची तैयार है जो आज समिति के सामने पेश की जाएगी। चिंतन के बाद पहली सूची जल्दी जारी की जाएगी। सूत्रों के अनुसार पहली सूची में 28 सीटों का वितरण होना है। राजस्थान में टिकट वितरण चार कैटेगरी A,B,C,Dमें होगा। भाजपा ने D कैटिगरी को कमजोर सीटों वाली जगह को चुना है और इसी D कैटेगरी की सबसे पहले लिस्ट जारी की जाएगी।

यह भी पढ़े : Bajaj Boxer 150 धज्जियां मचा देंगी Tvs Apache की, देखें कीमत लवली फीचर्स और दमदार इंजन के साथ

लिस्ट फाइनल होने के बाद भाजपा कुछ विचारों पर मनथन कर सकती है की

  1. टिकट 48 घंटे में जारी करें ।
  2. आचार संहिता लगने तक रुके
  3. कांग्रेस की सूची आने के बाद जारी करें

बैठक में आज इन सभी मुद्दों पर चर्चा होने के कयास लगाए जा रहे हैं। तथा सभी मुद्दों पर चर्चा होने के बाद ही टिकट वितरण किया जाएगा।

राजस्थान दौरा

हाल ही में राजस्थान दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ लंबे समय तक चुनाव पर चर्चा हुई थी। इस समय बातचीत के दौरान अमित शाह ने एक बात तो स्पष्ट कर दी थी की सिफारिश के आधार पर भाजपा किसी भी व्यक्ति को टिकट नहीं देगी । टिकट सिर्फ उसे ही मिलेगी जो ग्राउंड में मेहनत कर रहा है और भाजपा के मापदंड पर खरा उतरेगा।

Share This Article
2 Comments