New Business Idea : किराए पर ले 8X8 की दुकान और कमाई हर महीने 60000 रुपए

Ankit Kumar
New business idea

New Business Idea : अगर आप भी पढ़े लिखे हैं। और आप भी बेरोजगार है ।तो यह न्यूज़ आपके लिए बेहद कम आने वाली है पैसों की अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है हम जिसकी बात करेंगे उसे आप घर बैठे कमा सकते हैं₹60000

यदि आप कुछ भी नहीं करते हो तो भी आपको इसमें एक लाख की पूंजी लगाने की आवश्यकता है। और भारतीय रिजर्व बैंक की इस एक शानदार योजना का लाभ ले सकते हैं आप घर बैठे₹60000 या इससे अधिक की कमाई कर सकते हैं जो आपकी आर्थिक और मानसिक स्थिति में सुधार लेगा और आपको अच्छे पैसे वाला बना देगा।

New Business Idea: 8X8 की दुकान और कमाई हर महीने 60000 रुपए


रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया पैसों को निकालने व भेजने की समस्या के समाधान के लिए आजकल जगह-जगह पर एटीएम सुविधा दे रहा है इस सुविधा के तहत आप व्हाइट लेबल एटीएम की योजना की शुरुआत कर सकते हैं। इसके तहत आपके पास एक दुकान होनी चाहिए। जिसमें एटीएम का संचालन किया जा सके। जिसे बैंक की एटीएम सुविधा को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को आसानी से सुविधा मिलेगी।

यह भी देखे : fibe : अब लोन का झंझट नहीं 21 से 55 साल वालों को मिलेगा 5 लाख तक का लोन तुरंत

Income: Atm को चलाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्रांजैक्शन की भूमिका होती है यह आपकी प्रॉफिट को काफी प्रभावित करता है। जैसे-जैसे ट्रांजैक्शन बढ़ते जाएंगे आपकी इनकम भी डबल होती जाएगी।

यह उदाहरण समझे – माना आपकी इस व्यवसाय में महीने के 10 ट्रांजैक्शन होते हैं। तो आपको 20 से ₹25000 मिलेंगे। अगर ट्रांजैक्शन की संख्या 20 हो जाती है तो आपको₹60000 तक का प्रॉफिट होगा।

White lable ATM


एटीएम को स्थापित करने के लिए कुछ शर्तें होती हैं जो निम्न है।


आवेदक का आपराधिक रिकॉर्ड प्रशासनिक सुविधा के साथ होना चहीये ।जिसे यह विश्वास किया जा सके कि वह कानून का पालन करेगा।

दूसरी बात एटीएम को वहां स्थापित किया जाना चाहिए जहां पहले से कोई एटीएम पास में नहीं हो। ताकि वह यहां की व्यवस्थाओं को पूरा कर सके।

यह भी देखे : टेंसन में दौड़ा रहा था कार, कटा 1 करोड़ का चालान !जब तक कार रोकी, बिल फट चुका था |

तीसरी बात एटीएम को ऐसी जगह आपको लगवाना है जहां लोगों का आवागमन ज्यादा हो और नजदीक में कोई व्यापारिक क्षेत्र हो। आखरी बात गांव में एटीएम की सुविधा ज्यादा अच्छी रहेगी क्योंकि वहां पर बैंक स्थापित नहीं पाए जाते हैं। जिसे लोगों को पैसे निकालने में और भेजने में काफी आसानी रहती है।

और आखिर में आपको (RBI) रिजर्व बैंक आफ इंडिया के सभी मानकों, दिशा निर्देशों का पूरा पालन करना होगा ताकि आपका व्यवसाय संतुलित और सफल हो सके।

Share This Article
2 Comments