चूरू विधानसभा चुनाव में अवैध सामग्री रोकने की तैयारी 13 अंतर राज्य और 21 जिला स्तरीय टीम गठित

Ankit Kumar
13 अंतर राज्य और 21 जिला स्तरीय टीम गठित
13 अंतर राज्य और 21 जिला स्तरीय टीम गठित

विधानसभा चुनाव 2023

जिले में 13 अंतर राज्य और 21 जिला स्तरीय टीम गठित जो नाके लगाकर अवैध सामग्री पर करेगी रोकथाम। पुलिस प्रशासन और चुनाव आयोग व जिला प्रशासन, शराब व नकदी और अन्य निषेध सामग्री पर लगाम लगाने की तैयारी में। जिला प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर इसकी संपूर्ण तैयारीया कर ली है।


जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर ने बताया कि सीमा पर लगने वाले 13 नाके जल्दी ही लगा दिए जाएंगे इनमें से कुछ नाके लगाए भी जा चुके हैं। चुनाव की घोषणा होते ही 21 जिला स्तरीय नाके भी विधानसभा क्षेत्र वाइज लगा दिए जाएंगे। प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र वाइज तीन नाके लगाए जाएंगे जो आने और जाने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग करेंगे। विधानसभा चुनाव में किसी भी प्रकार की निषेध सामग्री वितरण करने वालों और जनता को लुभावने ऑफर देने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े : सादुलपुर : पानी के बहाने 6 साल के बालक को पिलाया तेजाब

21 उड़नदस्ते 24 घंटे रहेंगे सक्रिय


विधानसभा चुनाव में शराब नकदी व निषेध सामग्री वितरण करने वालों पर कार्रवाई के लिए 21 उड़ान दोस्तों का गठन किया गया है जो 24 घंटे देखभाल में लगे रहेंगे। आचार संहिता लगते ही उड़नदस्ता टीम सक्रिय हो जाएगी। यह टीम आने व जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग करेगी।

और देखें : Churu News जमीनी विवाद को लेकर दो भाइयों पर कुल्हाड़ी व लाठियो से हमला 2023

2018 विधानसभा चुनाव

जिले में पिछले विधानसभा चुनाव में टीम ने 8.75 करोड रुपए की शराब नकदी व अन्य सामग्री जप्त की थी। मिली जानकारी अनुसार पिछले विधानसभा चुनाव में 4.28 करोड रुपए की शराब जप्त की थी वही 124 मामले दर्ज किए और अन्य तस्करी के 20 मामले दर्ज किए गए थे जिसमे 1.20 करोड़ रुपए का नशीला पदार्थ जप्त किया गया। चुनाव में लाए गए अवैध तरीके से 79 लाख रुपए भी जप्त किए थे।

Share This Article
1 Comment