ENG vs SA pitch report : देखे कैसी है मुंबई की पिच और यहां का मौसम

Ankit Kumar
ENG vs SA
ENG vs SA pitch report

ENG vs SA
इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका शनिवार दोपहर 02 बजे से एक दूसरे के आमने-सामने होगी। दोनों ही टीमों के पिछले मुकाबले की बात करें तो दोनों ही टीम कमजोर टीमों के सामने हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही टीमें उलटफेर का शिकार हुई थी।

Mumbai ENG vs SA : विश्व कप में सर्वाधिक बड़ा स्कोर बनाने वाली साउथ अफ्रीका की टीम धर्मशाला के ग्राउंड में नीदरलैंड से हार गई थी। विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की यह पहली हार थी। और इसी तरह इंग्लैंड की टीम भी अफगानिस्तान से उल्टफेर का शिकार हुई थी।


अब दोनों ही टीम शनिवार को 2:00 बजे से एक दूसरे के आमने-सामने होगी। अभी तक देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में ज्यादा बेहतर रहा है। तो चलिए नजर डालते हैं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर

यह भी देखे : NED vs SL Pitch report : जाने लखनऊ ग्राउंड की पिच किसको करेगी मदद, ड्रीम इलेवन टीम

ENG vs SA pitch report

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर रही है। लाल मिट्टी से बनी इस ग्राउंड की पिच और इसकी आउटफील्ड भी काफी तेज है। मुंबई का यह ग्राउंड बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा पसंद आता है। बल्लेबाजों को इस ग्राउंड में अच्छी मदद मिलती है।

इस वजह से कल यहां हाई स्कोर मुकाबला भी देखने को मिल सकता है। इस पिच पर स्पिनर अपना दबदबा दिखा सकते हैं। क्योंकि यहां का पिच स्पिनर गेंदबाजों को थोड़ा मदद करता है।

बात करें इस ग्राउंड पर खेले गए अंतिम पांच मुकाबले की तो इनमें से चार मुकाबले बाद में बैटिंग करने वाली टीम में जीते हैं। इस आकलन के हिसाब से कल टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी चुनना ज्यादा पसंद करेगा।

मौसम रिपोर्ट ENG vs SA मैच

कल मुंबई में मौसम की बात करे तो कल का मौसम साफ रहने की संभावना ज्यादा हैं। हालांकि 10% हल्की बारिश की भी संभावना है। कल मुंबई में न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

मैच में बारिश आती है तो स्पिनर को मदद मिलने की संभावना बढ़ जाएंगी ।

दोनो टीम ENG vs SA

दक्षिण अफ्रीका

टेम्बा बावुमा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, हेनरिक क्लासेन, वैन डेर डूसेन

इंगलैंड टीम

जॉनी बेयरस्टो(wk), डेविड मलान, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (c,wk), सैम कुर्रन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, रीज टॉप्ली, मार्क वुड, लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट

यह भी पढ़े :

Bold Web Series: 5 वेब सीरीज़, जिन्हें परिवार के साथ ना ही देखे

Bold web series name hindi : ये हैं भारत की 5 सबसे ज्यादा बोल्ड वेब सीरीज

Bold web series on OTT देखिए ott पर मौजूद 5 सबसे ज्यादा गोल्ड वेब सीरीज, गलती से भी ना देखें किसी दूसरे के साथ

Bold Web Series 2023: परिवार के साथ में देखोगे तो शर्म से डूब जाओगे ये हॉट वेब सीरीज, अकेले में ही देखना

Hot Web Series : घर वाले हैं पास तो गलती से भी ना देखें यह वेब सीरीज, इसके हॉट सीन देखकर आप खुद को रोक नहीं कर पाएंगे

Churu Sadulpur चोरी की वारदाते रुकने का नाम नहीं ले रही

ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report : जाने लखनऊ ग्राउंड की पिच किसको करेगी मदद, ड्रीम 11 टीम

Share This Article
Leave a comment