ICC Wc 2023 AUS vs SA : जाने लखनऊ ग्राउंड की पिच किसको करेगी मदद, पिच रिपोर्ट और ड्रीम इलेवन टीम

Ankit Kumar
ICC wc AUS vs SA 2023

ICC Wc 2023 AUS vs SA ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल का मुकाबला लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा।

ICC Wc 2023 AUS vs SA ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमों को सेमी फाइनल की दावेदार माना जा रहा है।

अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप में जीत के साथ शुरुआत की थी। वही ऑस्ट्रेलिया को भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा था। कल का मुकाबला दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का दसवां मुकाबला खेला जाएगा। जिसमें अफ्रीका की टीम जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी।

और देखे : Hot Web Series : घर वाले हैं पास तो गलती से भी ना देखें यह वेब सीरीज, इसके हॉट सीन देखकर आप खुद को रोक नहीं कर पाएंगे

वही ऑस्ट्रेलिया पिछली हार को भूलकर नई शुरुआत करना चाहेगा। तो आईए जानते हैं कैसी रहेगी कल के मैच में लखनऊ की पिच

लखनऊ पिच रिपोर्ट

ICC Wc 2023 AUS vs SA लखनऊ की पिच को देखा जाए तो यह पिच गेंदबाजों के लिए ज्यादा बेहतर रहती है। लखनऊ की पिच धीमी गति के लिए जानी जाती है। जिस पर स्पिनर आसानी से विकेट ले सकते हैं। क्योंकि यहां पिच स्पिनर को अच्छा खासा मदद करती है।

जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा। पिच और धीमा हो जाएगा जिसे स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी और बल्लेबाजों के लिए रन बनाना उतना ही मुश्किल होता जाएगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एकाना ग्राउंड की पिच गेंदबाजों के लिए काफी बेहतर मानी जाती है।

यह भी पढ़े : यह Oppo का पावरपैक स्मार्टफोन हुआ बिल्कुल सस्ता, जिसके डिजाइन और फीचर्स देखकर फिसल रहा लड़कियों का दिल

ओसत स्कोर

लखनऊ की पिच पर अभी तक का सर्वाधिक बड़ा स्कोर 253/5 रन है। जो वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए थे। वहीं न्यूनतम स्कोर देखा जाए तो इस ग्राउंड पर 194 रन है जो अफगानिस्तान टीम ने बनाये थे।


लखनऊ के इस ग्राउंड का पहली पारी का औसत स्कोर 220 रन है। वही टॉस जीतकर कप्तान कप्तान गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करेंगे। क्योंकि अंतिम समय में लखनऊ की है पिच स्पिनर को अच्छा खासा मदद करेगी।

ड्रीम इलेवन टीम

ग्लेन मैक्सवेल(c),क्विंटन डी कॉक(vc), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, रासी वैन डर डुसेन, , एडम जांपा , एडन मार्करम, पैट कमिंस, केशव महाराज, मिचेल स्टार्क,जोश हेजलवुड

Share This Article
1 Comment