ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report : जाने लखनऊ ग्राउंड की पिच किसको करेगी मदद, ड्रीम 11 टीम

Ankit Kumar
ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report

ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report

ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 14 वा मुकाबला लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा।

ICC Wc 2023 AUS vs SL ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की राह मुश्किल होती हुई नजर आ रही है। अभी तक दोनों टीमों ने दो-दो मैच खेले हैं। दोनों ही टीमों को दोनो ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

कल के इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में जो भी टीम मैच हारती है उसके लिए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेलना काफी मुश्किल हो जाएगा। अब दोनों ही टीमों को वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए बहुत शानदार खेल दिखाना होगा। तो आईए जानते हैं कैसी रहेगी (ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report) कल के मैच में लखनऊ की पिच

लखनऊ पिच रिपोर्ट

लखनऊ की पिच को देखा जाए तो यह पिच गेंदबाजों के लिए ज्यादा बेहतर रहती है। लखनऊ की पिच धीमी गति के लिए जानी जाती है। जिस पर स्पिनर आसानी से विकेट ले सकते हैं। क्योंकि यहां पिच स्पिनर को अच्छा खासा मदद करती है।

यह भी पढ़ें : Bold web series on OTT देखिए ott पर मौजूद 5 सबसे ज्यादा गोल्ड वेब सीरीज, गलती से भी ना देखें किसी दूसरे के साथ

जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता जाएगा। पिच और धीमा हो जाएगा जिसे स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी और स्पिनर के लिए ओस भी एक अच्छा फैक्टर साबित हो सकता है। वही बल्लेबाजों के लिए रन बनाना उतना ही मुश्किल होता जाएगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह एकाना ग्राउंड की पिच गेंदबाजों के लिए काफी बेहतर मानी जाती है।

लखनऊ की पिच पर अभी तक का सर्वाधिक बड़ा स्कोर 253/5 रन है। जो वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाए थे। वहीं न्यूनतम स्कोर देखा जाए तो इस ग्राउंड पर 194 रन है जो अफगानिस्तान टीम ने बनाये थे।

ओसत स्कोर

लखनऊ के इस ग्राउंड का पहली पारी का औसत स्कोर 220 रन है। वही टॉस जीतकर कप्तान गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करेंगे। क्योंकि अंतिम समय में लखनऊ की है पिच स्पिनर को अच्छा खासा मदद करेगी। और बल्लबाजो को थोड़ा परेसानी में डालेगी।

ड्रीम इलेवन टीम

ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर(c), स्टीव स्मिथ , एडम जांपा, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क,जोश हेजलवुड, कुशल परेरा, महेशा तक्षिणा(vc), डी सिल्वा, कुशल मेंडिस

ICC Wc 2023 AUS vs SL Pitch report

और देखे : अब JIO ने फिर से मार्केट में किया बड़ा धमाका, दिवाली से पहले ही दिया 3 महीने का फ्री ऑफर, जान लें पूरी डिटेल

Share This Article
Leave a comment