Design sketches of next generation Skoda Superb released : 2 नवंबर को ग्लोबल मार्केट में होगी लॉन्च ADAS सहित सेफ्टी फीचर भी मिलेंगे

Ankit Kumar
new skoda superb
new skoda superb

new skoda superb

स्कोडा इंडिया ने आज नेक्स्ट जनरेशन सेडान सुपर्ब के डिजाइन के स्केच शेयर किए हैं। कंपनी इस कार को 2 नवंबर को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी।

ऑल-न्यू सुपर्ब अगले साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिक्री के लिए अवेलेबल हो जायेगी। हालांकि, स्कोडा आने वाले महीनों में भारत में वर्तमान मॉडल को दोबारा से लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है।

new skoda superb : एक्सटीरियर डिजाइन

नई सुपर्ब का डिजाइन स्कोडा की वर्तमान जनरेशन मॉडल से मिलता जुलता है। जिसमें स्कोडा ब्रांड की मॉडर्न सॉलिड डिजाइन थीम शामिल है। नई सुपर्ब की सबसे बड़ी खासियतों की बात करे तो इसमें बेहतर एर्गोनॉमिक्स, अधिक केबिन रूम और ज्यादा प्रेक्टिकालिटी भी शामिल हैं।

new skoda superb
new skoda superb

कार के फ्रंट में और रियर में फिर से डिजाइन की गई है स्लीक LED लाइट सेटअप भी साथ दिया गया है। अन्य डिजाइन की बात करे तो एलिमेंट्स नई कोडियाक के समान नजर आते हैं।

new skoda superb : इंटीरियर डिजाइन

इस कार के इंटीरियर में बेहतर गुणवत्ता वाली मटेरियल का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें कस्ट माइजेबल तीन रोटरी कंट्रोलर्स और एक बिल्कुल नया इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। ये रोटरी कंट्रोलर एक तरह के नॉब हैं, जिसमे स्कोडा ने 13 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे रखा गया है।

स्कोडा का कहना है कि इसमें दो बाहरी नॉब को सीट हीटिंग को कंट्रोल करने के लिए सेट किया जा सकता है। जबकि इसके सेंटर में एक का उपयोग इंफोटेनमेंट वॉल्यूम, फेन की स्पीड, एयर कंडीशनिंग, ड्राइविंग मोड और सैट-नेव पर जूम फंक्शन को एडजेस्ट करने के लिए दिया जा सकता है।

नई सुपर्ब में अन्य जगहों पर बात करे तो चार USB-C पोर्ट, मसाज सीटें और 4-वे एडजस्टेबल लम्बर सपोर्ट मिलता है। इसमें गियर सिलेक्टर अब स्टीयरिंग कॉलम पर स्थित है।

new skoda superb: परफॉर्मेंस

स्कोडा कार के परफॉर्सेंस की बात करें तो इसमें तीन पेट्रोल इंजन, दो डीजल और एक प्लग-इन हाइब्रिड इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। सभी इंजन के हमे स्टैंडर्ड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेंगे।

यह भी देखे :

Xiaomi 14 : शाओमी सीरीज 26 अक्टूबर को होगी लॉन्च जानिए इसके फीचर्स और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में

SA vs BAN dream 11: इन खिलाड़ियों के साथ जाए आज और देखे कैसी है मुंबई की पिच

Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana : महीने के ₹ 2 से भी कम में 2 लाख तक का बीमा जाने पूरी प्रक्रिया

Aadhaar card : घर बैठे करे अपने आधार को अपडेट बस 5 मिंट में जाने पूरी प्रोसेस अभी

IND vs NZ Pitch Report : देखे बल्लेबाज या गेंदबाज कोन होगा हावी , देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

Motorola E13 :10,000 से भी कम कीमत में 8GB रैम, और फीचर्स जानकर दग रह जाएंगे आप भी

Jan aadhaar card download (जन आधार कार्ड) कैसे करे डाउनलोड बस 5 मिंट में अभी जाने हिंदी में

Share This Article
Leave a comment