business idea : इस बिजनेस को चालू करो होगी 12 महीने इनकम जल्द बनोगे लखपति

Ankit Kumar
Business idea
Business idea

Business idea एक अच्छा बिजनेस आइडिया चुनना और उसको चालू करना वाकई में महत्वपूर्ण होता है। खासकर तब जब आप नौकरी कर करके ऊब चुके हो। और अब खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। एक अच्छे बिजनेस का चयन आपकी रुचि और कौशल का हिस्सा होता है। आपको देखना होगा की जो बिजनेस आप स्टार्ट कर रहे हैं उसकी बाजार में मांग कितनी है। आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लाए हैं जिसमें कम प्रतिस्पर्धा के साथ आपको अच्छा खासा बचत देगा।

इस बिजनेस को चालू करो होगी 12 महीने इनकम

आपने देखा होगा कि भारत में हर महीने शादी-विवाह पार्टियां और अन्य फंक्शन होते रहते हैं। इन सभी अवसरों पर एक सामान्य सी सब्जी प्याज का उपयोग अपने होता जरूर देखा होगा। गर्मी हो चाहे सर्दी इसकी मांग सदा बनी रहती है। इसलिए लोग प्यार का भंडारण करते हैं।ताकि भी बाजार में मांग के अनुसार इसका प्रयोग कर सकें और बाजार में बेच सकें। (business idea)

Business idea
Business idea

प्याज भंडारण से होगी लाखों की कमाई

आपने देखा होगा जब प्याज की कटाई होती है उसे समय प्याज की कीमत तीन से चार रुपए के बीच पाई जाती है। यह कीमत धीरे-धीरे बढ़ती चली जाती है। एक दिन प्याज की कीमत हमें लगभग 70- 80 रुपए भी मिलती है। तो हम प्याज भंडारण करके इससे बाजार में आसानी से भेज सकते हैं और एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

कैसे करें प्याज भंडारण (business idea)

प्याज भंडारण करने के लिए सर्वप्रथम आपको एक बंद बड़े हॉल की जरूरत पड़ेगी। जिसमें आप प्याज भंडारण करेंगे। प्याज का भंडारण करने से पहले आप उस हॉल में नीचे खड़ी ईंटें कुछ दूरी पर लगा दें और उसके ऊपर एक तार वाला जाल लगा दे। (business idea)

जाल लगाने के पश्चात आपको प्याज का भंडारण करना है। और उसके बीच में दो या तीन एडजेस्ट फैन लगानी है। जिसे प्याज को नीचे तक हवा मिलती रहे। अधिक जानकारी के लिए आप यूट्यूब पर प्याज भंडारण कैसे करें उसका वीडियो देख सकते हैं। (business idea)

यह भी देखे :

5 Web Series Are Trending Top On OTT : नहीं देखी तो अभी देख डालिए, सिर्फ सस्पेंस नहीं डर का भी है कॉम्बो

Crime thriller movies On OTT पर आ चुकी ये 7 फिल्में, इनमे क्राइम और सस्पेंस का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है, इसे एक बार जरूर देखें

Hot Web Series 2023 : परिवार के साथ में देखोगे तो शर्म के मारे डूब जाओगे ये हॉट वेब सीरीज, आप अकेले में ही देखना

Dream 11 team today RSA vs NZ : चुने आज अपनी टीम इन खिलाड़ियों को और देखे पिच रिपोर्ट

PAK vs BAN : देखे Dream 11 टीम और पिच रिपोर्ट कोलकाता इडेन गार्डन

Xiaomi 14 : शाओमी सीरीज 26 अक्टूबर को होगी लॉन्च जानिए इसके फीचर्स और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में

Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana : महीने के ₹ 2 से भी कम में 2 लाख तक का बीमा जाने पूरी प्रक्रिया

Aadhaar card : घर बैठे करे अपने आधार को अपडेट बस 5 मिंट में जाने पूरी प्रोसेस अभी

Motorola E13 :10,000 से भी कम कीमत में 8GB रैम, और फीचर्स जानकर दग रह जाएंगे आप भी

Share This Article
Leave a comment