crime thriller web series : रियल लाइफ क्राइम पर बनी है ये वेब सीरीज जरूर देखें

Ankit Kumar
crime thriller web series
crime thriller web series

crime thriller web series कुछ क्राइम ऐसे होते हैं, जो हमें वर्षो तक याद रहते हैं। ऐसे ही रियल बेस्ड क्राइम को पर्दे पर भी उतारा गया है। इन्हे वेब सीरीज और मूवीज के जरिए हमे दिखाया गया है। देश को झकझोर देने वाली ये फिल्में और वेब सीरीज OTT पर (crime thriller web series) आप आसानी से देख सकते हैं। जानिए कहां देखे ये वेब सीरीज।

crime thriller web series
crime thriller web series

हम लगभग हर दिन न्यूजपेपर में क्राइम से जुड़ी हुई हर तरह की खबरें तो पढ़ते ही हैं। इनमे कुछ ऐसी खबरें होती है जो हमें झकझोर के रख देती हैं। इन्को पढ़कर दिमाग में यही खयाल आता है कि आखिर कोई आदमी इतना निर्दयी कैसे हो सकता है? कोई किसी का इतनी बेरहमी से कत्ल (crime thriller web series) कैसे कर सकता है?

कुछ इसी तरह की दिमाक हिला देने वाली खबरों को पर्दे पर ढाला गया है। जी हां, आज हम बात कर रहे हैं कुछ रियल क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज और मूवीज की। तो आइये छुट्टियों पर इन्हें आप फटाफट OTT पर देख लीजिए crime thriller web series।

crime thriller web series

crime thriller web series

जामताड़ा वेब सीरीज (Jamtara – Sabka Number Ayega)


इस वेब सीरीज को सौमेन्द्र पाढ़ी द्वारा डायरेक्ट किया है। और इसे त्रिशांत श्रीवास्तव ने लिखा है। इसकी कहानी झारखंड के जामताड़ा जिले में साइबर क्राइम के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज को 10 जनवरी 2020 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया था।

इसी साल 23 सितंबर को अब इसका दूसरा सीजन भी रिलीज किया जा चुका है। इसकी कास्ट की बात करें तो हमे अमित सियाल, दिब्येंदु भट्टाचार्य सहित कई कलाकार इसमें मिलेंगे। इसको नेटफ्लिक्स पर वॉच किया जा सकता है।

द स्टोनमैन मर्डर्स (The Stoneman Murders)

‘द स्टोनमैन मर्डर्स’ साल 2009 की भारतीय नियो-नोयर क्राइम थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म स्टोनमैन सीरियल किलिंग पर आधारित है। इस सीरीज ने 1980 के दशक की शुरुआत में बॉम्बे (अब मुंबई) में काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इसे आप लोग प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

वॉटर बॉटल (Water Bottle)

वॉटर बॉटल’ एक ओरिजिनल सीरीज है। इसमें दीपक चक्रवर्ती व रजतव दत्ता ने अभिनय किया है। इसमें एक सीरियल किलर की कहानी को हमे दिखाया गया है। इसे जी5 पर देखा जायेगा।

मर्डर इन ए कोर्टरूम (Murder In A Courtroom)

वर्ष 2004 में एक दरिंदे को कोर्ट में पीट-पीटकर ही मार डाला था। इसमें उस समुदाय की कहानी को आतंकित किया गया। जिन्होंने कोर्टरूम में ही अपना बदला लिया। यह नेटफ्लिक्स पर देखने को मिलेंगी।

रंगबाज (Rangbaaz)

Rangbaaz’ 1990 के दशक में गोरखपुर की देहाती बेक ग्राउंड पर बनी एक वेब सीरीज है। ये 22 दिसंबर 2018 को ZEE 5 पर रिलीज की गई थी। दूसरा सीजन साल 2019 में और अब तीसरा सीजन साल 2022 में रिलीज किया गया है।

द डायरी ऑफ ए सीरियल किलर (The Diary Of A Serial Killer)

ये नेटफ्लिक्स की एक क्राइम डॉक्युमेंट्री है जिसे साल 2022 में रिलीज किया गया है। इस सीरीज को धीरज जिंदल ने डायरेक्ट किया। इसके 2 पार्ट अभी तक आ चुके हैं।

इसकी कहानी में सीरियल किलर को दिखाया गया है। जो मर्डर करके लाश से सिर धड़ से अलग काट देता था। और उनके प्राइवेट पार्ट को काट के अलग कर देता था। फिर डेडबॉडी को बिना कपड़े फेंक देता था। यह आपको नेटफ्लिक्स पर मिलेगी।

ट्रायल बाई फायर (Trial By Fire)

1997 की बात है जब दिल्ली के उपहार सिनेमा में ‘बॉर्डर’ मूवी लगी हुई थी। शाम के समय का शो था। सब हॉल में थे तभी अंदर अचानक आग लग जाति है। इस हादसे में कुल 59 लोगों की मौत हो जाती है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना सिनेमाघर के मालिकों की वजह से हुई थी।

न्याय के लिए लड़ाई को भी लड़ा गया । इस फिल्म में अभय देओल और राजश्री देशपांडे हैं। यह नेटफ्लिक्स पर मिलेगी।

दहाड़ (Dahaad)

यह क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज रीमा कागती और जोया अख्तर ने मिलकर बनाया है। इसकी डायरेक्शन रीमा कागती और रुचिका ओबेरॉय है। सीरीज में अन्य साथी सोनाक्षी सिन्हा, गुलशन दैवेया, विजय वर्मा और सोहम शाह हैं। ये सीरीज मोहन कुमार नाम के एक सीरियल किलर से इंस्पायर्ड है।

जो पहले लड़कियों को अपने जाल में फंसा लेता था और फिर उनका अलग तरह से मर्डर कर देता था। इसको आप प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)

दिल्ली का निर्भया कांड जिसकी चर्चा देशभर में हुई थी। इस केस में न्याय के लिए पूरा देश एक साथ खड़ा मिला था। ‘दिल्ली क्राइम’ वेब सीरीज में उसी निर्भया कांड को दिखाया गया है। शो में स्टार्स की बात करे तो शेफाली शाह, रसिका दुग्गल, राजेश तैलंग हैं। यह नेटफ्लिक्स पर आपको मिलेगी।

क्राइम आज कल (Crime Aaj kal)

इस क्राइम थ्रिलर फिल्म में दर्शन दवे, मोहित दूसेजा, सिमरन तोमर और नरसिम्हा जैसे स्टार्स हमे मिलेंगे।

crime thriller web series , crime thriller web series

यह भी देखे :

5 Web Series Are Trending Top On OTT : नहीं देखी तो अभी देख डालिए, सिर्फ सस्पेंस नहीं डर का भी है कॉम्बो

Crime thriller movies On OTT पर आ चुकी ये 7 फिल्में, इनमे क्राइम और सस्पेंस का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है, इसे एक बार जरूर देखें

Hot Web Series 2023 : परिवार के साथ में देखोगे तो शर्म के मारे डूब जाओगे ये हॉट वेब सीरीज, आप अकेले में ही देखना

Dream 11 team today RSA vs NZ : चुने आज अपनी टीम इन खिलाड़ियों को और देखे पिच रिपोर्ट

PAK vs BAN : देखे Dream 11 टीम और पिच रिपोर्ट कोलकाता इडेन गार्डन

Xiaomi 14 : शाओमी सीरीज 26 अक्टूबर को होगी लॉन्च जानिए इसके फीचर्स और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में

Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana : महीने के ₹ 2 से भी कम में 2 लाख तक का बीमा जाने पूरी प्रक्रिया

Aadhaar card : घर बैठे करे अपने आधार को अपडेट बस 5 मिंट में जाने पूरी प्रोसेस अभी

Motorola E13 :10,000 से भी कम कीमत में 8GB रैम, और फीचर्स जानकर दग रह जाएंगे आप भी

crime thriller web series , crime thriller web series ,crime thriller web series

Share This Article
Leave a comment